कुरैशी का जयशंकर को पत्र : क्षेत्र में शांति स्थापना के लिए पाकिस्तान प्रतिबद्ध
   Date08-Jun-2019
इस्लामाबाद ठ्ठ 7 जून (वा)
पाकिस्तान के विदेश मंत्री महमूद कुरैशी ने भारत के नवनियुक्त विदेश मंत्री सुब्रमण्यम जयशंकर को विदेश मंत्रालय का पदभार संभालने पर बधाई देते हुए कहा है कि उनका देश क्षेत्र में शांति स्थापना के प्रयासों के लिए प्रतिबद्ध है।
द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने राजनयिक सूत्रों के हवाले से शुक्रवार को खबर दी है कि श्री कुरैशी ने श्री जयशंकर को एक पत्र लिखकर उन्हें भारत का नया विदेश मंत्री का कार्यभार संभालने पर शुभकामनाएं दी हैं।
श्री जयशंकर को लिखे पत्र में श्री कुरैशी ने कहा है कि भारत के साथ इस्लामाबाद सभी महत्वपूर्ण मुद्दों पर बातचीत चाहता है और क्षेत्र में शांति स्थापना की दिशा में उठाए जाने वाले सभी कदमों को लेकर प्रतिबद्ध है। गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी की अगुवाई में 30 मई को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार ने भारत में दूसरी मर्तबा सत्ता संभाली है और पूर्व राजनयिक और देश के विदेश सचिव रहे श्री जयशंकर को विदेश मंत्री बनाया है। श्री जयशंकर मोदी सरकार के पांच साल के पहले कार्यकाल के दौरान भी सरकार के कूटनीति मामलों में महत्वपूर्ण सलाहकार रहे थे। उन्हें भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज के स्थान पर विदेश मंंत्रालय की कमान सौंपी गई है।