मोदी के नाम और काम से मिली ऐतिहासिक जीत
   Date03-Jun-2019
पटना ठ्ठ 2 जून (वा)
केंद्रीय उपभोक्ता मामले खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री रामविलास पासवान ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पांच वर्षों के कार्यकाल में देश के लोगों का विश्वास जीता है और उनके नाम तथा काम पर ही लोगों ने इस बार के लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को ऐतिहासिक जीत दिलाई है।
लोक जनशक्ति पार्टी अध्यक्ष श्री पासवान केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री पद की जिम्मेदारी फिर से संभालने के बाद पहली बार आने पर यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पिछले पांच वर्षों के कार्यकाल में लोगों का विश्वास जीतने का काम किया है। इसी का नतीजा है कि लोकसभा के चुनाव में लोगों ने राजग को ऐतिहासिक जीत दिलाई है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नाम और काम पर ही लोगों ने चुनाव में बढ़-चढ़कर वोट किया है। लोजपा अध्यक्ष ने कहा कि देश के लोगों का विश्वास उनसे जुड़ा है। आने वाले दिनों में सांप्रदायिकता तथा अगड़ा-पिछड़ा सब समाप्त हो जाएगा। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक लोग भारतीय जनता पार्टी एक-दूसरे नजरिये से देखते थे लेकिन अब सब बदलेगा। सभी जात और धर्म के लोगों को एक साथ लेकर चलने से ही देश प्रगति के मार्ग पर आगे बढ़ेगा। प्रधानमंत्री श्री मोदी का नारा है सबका साथ सबका विकास। श्री पासवान ने एक सवाल के जवाब में कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन अटूट है और आगे भी रहेगा। उन्होंने नीतीश कुमार मंत्रिमण्डल के विस्तार में भाजपा को जगह नहीं दिए जाने के संबंध में पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा कि छोटी सी बात को लेकर कोई निष्कर्ष पर नहीं पहुंचना चाहिए। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री कुमार ने कहा है कि राजग में वह रहेंगे और इसे मजबूत करेंगे। उन्होंने कहा कि श्री कुमार राजग के नेता हैं और रहेंगे। लोजपा अध्यक्ष ने कहा कि राजग में सब कुछ ठीक है और ठीक रहेगा।
उन्होंने एक अन्य सवाल के जवाब में कह नीतीश मंत्रिमण्डल में अभी भी जगह है। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद कई नेता राजग में आने के लिए प्रयासरत हैं।