विश्वकप में आज भारत-पाकिस्तान के बीच टक्कर
   Date15-Jun-2019

मैनचेस्टर द्य 15 जून (वा)
विश्वकप में रविवार को भारत-पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड ग्राउंड पर मैच खेला जाएगा। दोनों टीमों के कप्तानों ने जहां जीत का भरोसा दिलाया है, वहीं मैनचेस्टर में बारिश होने की 63 प्रतिशत संभावना है। बारिश रुक-रुककर हो सकती है। इससे मैच प्रभावित होगा। 13 जून को होने वाला भारत-न्यूजीलैंड का मैच भी बारिश के कारण रद्द हो गया था। एक्यूवेदर के अनुसार, मैनचेस्टर में रविवार को हल्की बारिश होने की पूरी संभावना है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को कहा कि अगर हम अच्छा खेलेंगे तो किसी को भी हरा सकते हैं। सामने कौन-सी टीम है, इससे फर्क नहीं पड़ता। खिलाडिय़ों के लिए महत्वपूर्ण है कि वे हमेशा प्रोफेशनल रहें। उधर, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल-हक ने कहा कि भारत-पाक मैच फाइनल से पहले फाइनल मुकाबले जैसा है।
मैनचेस्टर में रविवार को दिनभर ऐसा रहेगा मौसम - इंग्लैंड-वेल्स में खेले जा रहे विश्वकप में स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजे (भारतीय समयानुसार दोपहर 2.30 बजे) टॉस होता है। रविवार को वहां के स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजे बारिश होने की 43 प्रतिशत संभावना है। यानी टॉस में देरी हो सकती है। मैच स्थानीय समयानुसार सुबह 10.30 बजे (भारतीय समय के मुताबिक, दोपहर 3 बजे) शुरू होता है, लेकिन उस वक्त भी बारिश होने की 43-47 प्रतिशत संभावना है।
पिछले 5 में से 4 मैच जीता है भारत - यदि इन दो देशों के बीच हुए पिछले 5 मैचों के प्रदर्शन पर नजर डालें तो भारत ने 4 मैच जीते, जबकि पाकिस्तान सिर्फ 1 मैच जीत पाया है। भारत ने 2015 विश्वकप में पाकिस्तान को 76 रनों से हराया था, इसके बाद उसने 2017 चैम्पियंस ट्रॉफी में बर्मिंघम में पाक को 124 रनों से हराया था। पाक ने इसके बाद फाइनल में भारत को 180 रनों से रौंदकर चैम्पियंस ट्रॉफी जीती थी। भारत ने 2018 में दुबई में एशिया कप में पाकिस्तान को दो बार क्रमश: 8 और 9 विकेट से हराया था।