भारतीय टीम, पाकिस्तान के मुकाबले कहीं बेहतर - कपिल
   Date12-Jun-2019

नयी दिल्ली, 12 जून (वार्ता)
इंग्लैंड में चल रहे आईसीसी विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबले का समय तेजी से नजदीक आता जा रहा है और विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव का मानना है कि भारतीय टीम पाकिस्तान के मुकाबले कहीं बेहतर है।
कपिल ने यहां बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में डेली फैंटेसी स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म अपने 11 का अनावरण करते हुए कहा, भारतीय टीम पाकिस्तान के मुक़ाबले कहीं बेहतर है जबकि हमारे समय में पाकिस्तान का पलड़ा कुछ भारी हुआ करता था। ऐसा इसलिए हुआ है क्योंकि पिछले दस वर्षों में भारत ने अपनी बल्लेबाजी, गेंदबाजी, फील्डिंग और तमाम क्षेत्रों में ख़ासी मेहनत की है और सुधार किया है। भारत और पाकिस्तान का विश्व कप में मुकाबला रविवार को होगा। भारत का विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ शत प्रतिशत रिकॉर्ड रहा है। हालांकि भारत को 2017 में इंग्लैंड में ही आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा था जबकि भारत ने लीग मैच में पाकिस्तान को हराया था। भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्र्रिकेट सम्बन्ध टूटे पड़े हैं और दोनों टीमें आईसीसी टूर्नामेंटों में ही आमने-सामने हो पाती हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच इस मुकाबले का सभी को बड़ी बेसब्री से इन्तजार है और इस मुकाबले के सभी टिकट महीनों पहले ही बिक गए थे।
पूर्व कप्तान और हरफऩमौला खिलाड़ी कपिल ने विश्व कप में भारतीय टीम के प्रदर्शन को शानदार बताते हुए कहा कि यह टीम खिताब जीतने की प्रबल दावेदार है। कपिल ने कहा कि टीम मे सबकुछ ठीक चल रहा है। लेकिन ओपनर शिखर धवन की चोट टीम के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने साथ ही कहा कि लेकिन यह खेल है और इसमें कभी भी कुछ भी हो सकता है। शिखर के स्थान पर कौन, इस पर कपिल ने इतना ही कहा कि यह काम टीम प्रबंधन, कोच और कप्तान का है और उन्हें उनका काम करने दें।
मेरी ऑलटाइम वनडे इलेवन में युवराज हमेशा रहेंगे -दुनिया में दिग्गज क्रिकेटरों को जब भी ऑलटाइम वनडे इलेवन बनाने के लिए कहा जाता है तो भारत की तरफ से पहले सचिन तेंदुलकर और फिर विराट कोहली का नाम इसमें शामिल होता है लेकिन भारत के महानतम ऑलराउंडर कपिल देव का कहना है कि उनकी ऑलटाइम वनडे इलेवन में ऑलराउंडर युवराज सिंह का नाम जरुर होगा। विश्वकप विजेता कप्तान कपिल ने युवराज की जमकर सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने हमेशा शानदार क्रिकेट खेली और जब वह बीमार हुए तो कैंसर से एक योद्धा की तरह लड़कर जीते। युवराज ने सही मायनों में देश का हीरो कहलाने का सम्मान पाया। युवराज की सराहना करते हुए कपिल ने कहा, यदि कभी मुझे ऑलटाइम वनडे इलेवन बनाने के लिए कहा गया तो मेरी उस टीम में युवराज का नाम जरुर होगा।