शिखर के कवर के तौर पर इंग्लैंड जाएंगे पंत, लेकिन करना होगा इंतजार
   Date12-Jun-2019

लंदन, 12 जून (वार्ता)
प्रतिभाशाली युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत चोटिल ओपनर शिखर धवन के कवर के तौर पर भारतीय विश्व कप टीम से जुडऩे इंग्लैंड जाएंगे लेकिन 15 सदस्यीय टीम में जगह बनाने के लिए उन्हें इन्तजार करना होगा।
भारत को विश्व कप में अपना तीसरा मैच गुरूवार को नाटिंघम में न्यूजीलैंड से खेलना है। वह बुधवार को इंग्लैंड पहुंचेंगे। लेकिन वह तब तक टीम में शामिल नहीं हो पाएंगे जब तक टीम प्रबंधन शिखर को विश्व कप से बाहर करने की घोषणा नहीं करता। आईसीसी नियम के अनुसार एक बार खिलाड़ी को बाहर किए जाने की स्थिति में उसे दोबारा टीम में शामिल नहीं किया जा सकता जब तक कोई अन्य खिलाड़ी चोटिल ना हो जाए। पंत भारतीय टीम के साथ घोषित किये गए पांच वैकल्पिक खिलाडिय़ों में शामिल थे।
भारत की गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार जीत में शतक बनाने वाले बाएं हाथ के ओपनर शिखर धवन के बाएं हाथ के अंगूठे में फ्रैक्चर है लेकिन टीम ने अभी तक उन्हें विश्व से बाहर घोषित नहीं किया है। फिलहाल शिखर टीम इंडिया के साथ बने हुए हैं और उनकी चोट पर निगरानी रखी जाएगी। शिखर के अंगूठे में फ्रेक्चर की खबर आते ही कल यह कहा गया था कि वह इस चोट के कारण कम से कम तीन सप्ताह तक क्रिकेट से दूर रहेंगे और विश्वकप से बाहर भी हो जाएंगे। लेकिन शाम तक यह बताया जा रहा था कि वह न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ अगले दो मैच नहीं खेल पाएंगे। मगर रात में यह खबर आयी कि शिखर इंग्लैंड में भारतीय टीम के साथ बने रहेंगे और आखिरी फैसला लेने से पहले उनके अंगूठे के चोट का और आकलन किया जाएगा। बीसीसीआई और भारतीय चयनकर्ता अगले एक-दो मैच तक उनकी चोट और उनकी स्थिति का आकलन करेंगे और उसके बाद जाकर ही कोई फैसला लिया जाएगा। लेकिन एक चोटिल खिलाड़ी को लेकर आगे के मैचों में उतरना टीम के लिहाज से अच्छा नहीं है।