स्मिथ के नाबाद 91 से आस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराया
   Date10-May-2019

ब्रिसबेन, 10 मई (वार्ता
'कमबैक क्रिकेटरÓ स्टीवन स्मिथ की नाबाद 91 रन की धुआंधार पारी की बदौलत आस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ शुक्रवार को आईसीसी विश्वकप से पूर्व अपने आखिरी अभ्यास मैच में डकवर्थ लुईस नियम से 16 रनों से जीत दर्ज कर ली।
आस्ट्रेलियाई टीम 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में शुरू होने वाले आईसीसी विश्वकप में अपने खिताब का बचाव करने उतरेगी। न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुये निर्धारित 50 ओवर में विल यंग की 111 रनों की शतकीय पारी की मदद से नौ विकेट पर 286 रन बनाये थे। हालांकि बारिश से प्रभावित मैच में आस्ट्रेलिया एकादश को 44 ओवरों में 233 रनों का लक्ष्य मिला जिसके जवाब में उसने पांच विकेट पर 248 रन बनाकर जीत अपने नाम कर ली। बॉल टेम्परिंग में 12 महीने का निलंबन झेलने के बाद आस्ट्रेलिया की विश्वकप टीम का हिस्सा बनाये गये पूर्व कप्तान स्मिथ ने आस्ट्रेलियाई जर्सी में जबरदस्त वापसी करते हुये 108 गेंदों में 10 चौकों की मदद से नाबाद 91 रन बनाये। इससे पहले उन्होंने ब्रिसबेन में तीन मैचों की सीरीज़ के दूसरे मैच में भी नाबाद 89 रन बनाये थे, हालांकि उसे पूर्ण अंतरराष्ट्रीय सीरीज़ का दर्जा नहीं था।
हालांकि आईपीएल के शीर्ष स्कोरर रहे डेविड वार्नर एक बार फिर फ्लॉप रहे और ओपनिंग में दो रन बनाकर आउट हो गये। ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने छठे नंबर पर खेलते हुये 48 गेंदों में छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से 70 रन की बेहतरीन पारी खेली। न्यूजीलैंड के लिये यंग ने लगातार दूसरा शतक ठोका और 108 गेंदों में 13 चौके और तीन छक्के लगाकर 111 रन की बेहतरीन पारी खेली। 26 साल के यंग न्यूजीलैंड की विश्वकप टीम का हिस्सा नहीं हैं। उनके अलावा ओपनर ज्यॉर्ज वर्कर ने 59 रन बनाये। आस्ट्रेलिया की तरफ से पैट कमिंस ने 32 रन पर सर्वाधिक चार विकेट निकाले।