गोवा ने चेन्नईयिन को हराकर जीता सुपर कप
   Date14-Apr-2019

भुवनेश्वर, 14 अप्रैल (वार्ता) एफसी गोवा ने चेन्नईयिन एफसी को यहां कलिंगा स्टेडियम में खेले गये रोमांचक फाइनल में शनिवार रात 2-1 से हराकर हीरो सुपर कप फुटबाल टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया।
पहले हाफ में दोनों टीमें तमाम कोशिशों के बावजूद कोई गोल नहीं कर सकीं। चेन्नईयिन ने मैच के शुरूआत में अपना दबदबा बनाया जबकि गोवा ने बाद में वापसी करते हुये चेन्नई को दबाव में ला दिया। लेकिन दूसरे हाफ में गोवा ने बढ़त बना ली। गोवा के स्पेनिश फारवर्ड कोरोमिनास ने यह गोल दागा। ह्युगो बोमोस ने हाफ लाइन के पास गेंद संभाली और चेन्नई के बॉक्स की ओर बढ़ चले। उनके शॉट पर गोलकीपर करनजीत ने बचाव किया लेकिन गेंद छिटककर कोरोमिनास के पास आयी जिन्होंने गोल करने में कोई गलती नहीं की।
चेन्नईयिन को राफेल अगस्तो ने बराबरी दिलाई। उन्होंने बॉक्स के बाहर गेंद संभाली और टीम के लिये बराबरी का गोल दाग दिया। गोवा के दूसरे गोल में कोरोमिनास का हाथ रहा, उन्होंने 30 गज की दूरी से गेंद सभालने के बाद ब्रैंडन को शानदार पास दिया और ब्रैंडन ने मेल्सन अल्वेस और करनजीत को छकाते हुये गोवा को 2-1 की बढ़त दिलाने वाला गोल दाग दिया। गोवा ने इस तरह पहली बार हीरो सुपर कप ट्रॉफी जीती। गोवा के युवा गोलकीपर मोहम्मद नवाज़ को उनके शानदार प्रदर्शन के लिये मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया।