द़ अफ्रीका ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराया
   Date14-Mar-2019

पोर्ट एलिजाबेथ। नौवें नंबर के बल्लेबाज़ इसुरू उदाना की 78 रनों की धुआंधार पारी भी श्रीलंका को एक और शिकस्त से बचा नहीं सकी और दक्षिण अफ्रीका के हाथों यहां सेंट जार्ज पार्क में बुधवार को खेले गये चौथे दिन-रात्रि वनडे में उसे छह विकेट से हार झेलनी पड़ गयी। इसी के साथ मेजबान टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 4-0 की बढ़त बना ली है।
मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतने के बाद श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया, लेकिन मेहमान टीम 17.1 ओवर पूर्व ही ढेर हो गयी और 39.2 ओवर के खेल में उसने 189 रन ही बनाये। इसमें उसके नौवें नंबर पर उतरे बल्लेबाज़ उदाना ने ही 78 रन की पारी खेली। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम ने 32.4 ओवर में चार विकेट पर 190 रन बनाकर मैच जीत लिया। दक्षिण अफ्रीका के लिये ओपनर क्विंटन डी काक ने 51 रन की पारी खेली जो उनका लगातार पांचवां अर्धशतक है। वह श्रीलंकाई ऑफ स्पिनर धनंजय डी सिल्वा का शिकार बने जिन्होंने पारी में 41 रन पर तीन विकेट निकाले। इसके अलावा कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने 43 और जे पी डुमिनी ने नाबाद 31 रन का योगदान देकर टीम के लिये आसान लक्ष्य का पीछा किया।
इससे पहले श्रीलंका की पारी में अकेले उदाना सफल रहे जिन्होंने 57 गेंदों में सात चौके और चार छक्के लगाते हुये 78 रन बनाये और टीम को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाया। टीम के ओपनिंग क्रम ने एक बार फिर निराश किया और श्रीलंकाई टीम ने मलिंगा की कप्तानी में सभी आठ वनडे गंवा दिये। ओपनर अविश्का फर्नांडो ने 29 रन की दूसरी बड़ी पारी खेली।