आज का भविष्यफल
   Date11-Mar-2019
मेष - बड़ी सफलता के लिए मन लगाकर काम करते रहना होगा। बच्चे किन्हीं कारणों से बाहर जा सकते हैं। इस सप्ताह जातकों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। आमदनी सामान्य रहेगी लेकिन खर्च बढ़ेंगे। भौतिक सुखों की वस्तुओं पर ज्यादा खर्च होगा। लंबी यात्रा या विदेश भ्रमण का योग भी बन रहा है। इस सप्ताह आप पारिवारिक जीवन को ज्यादा समय नहीं दे पाएंगे। नौकरी और व्यवसाय में सामान्य रूप से तरक्की होती रहेगी।
वृषभ - महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति होगी और मित्रों का सहयोग मिलेगा। सामाजिक मेल-जोल बढ़ेगा और लोगों से मुलाकात होगी। अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिए खर्च करेंगे। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा लेकिन परिजनों को समय कम दे पाएंगे। सप्ताह बहुत अच्छा रहने वाला है। हालांकि कार्य क्षेत्र में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। इस दौरान धन लाभ होगा, साथ ही शारीरिक समस्याएं भी परेशान कर सकती हैं।
मिथुन - सामान्य रूप से धन लाभ होता रहेगा। फिटनेस पर ध्यान देने की जरुरत होगी। वहीं पारिवारिक जीवन अच्छा बीतेगा। संतान मौज मस्ती करेगी। कार्य क्षेत्र में अधिक व्यस्त रहेंगे। हालांकि आपका ध्यान भंग होने से कुछ गलतियों की भी संभावना है, इसलिए बहुत ध्यान से कार्य करें। बेवजह की बातों से बचें, आपके हर अच्छे कार्य का आपको अच्छा फल मिलेगा। सामान्य रूप से धन लाभ होता रहेगा। फिटनेस पर ध्यान देने की जरुरत होगी। वहीं पारिवारिक जीवन अच्छा बीतेगा। संतान मौज मस्ती करेगी।
कर्क- कोर्ट कचहरी के मामलों में लाभ होगा। कार्यक्षेत्र में की गई आपकी मेहनत रंग लाएगी। अपने ज्ञान और परिश्रम की बदौलत आप आगे बढ़ेंगे। पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण रहेगा। इस सप्ताह भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। इस दौरान उन्हें घर की सौगात मिल सकती है या गृह निर्माण का कार्य शुरू हो सकता है। इसके अलावा घर से संबंधित खर्च भी हो सकते हैं। यात्रा के योग बन रहे हैं। आप विरोधियों पर भारी रहेंगे।
सिंह - धार्मिक कार्यों में ज्यादा व्यस्त रहेंगे। रहस्यमयी ज्ञान के विषय में अधिक रूचि लेंगे। आध्यात्मिक विचारों में वृद्धि होगी।इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। धन हानि की संभावना है लेकिन अचानक से धन प्राप्ति भी हो सकती है। उच्च शिक्षा के लिए आप विदेश जा सकते हैं। चोरी चुपके किसी कार्य पर धन खर्च करेंगे। आपके संबंधों में गोपनीयता बनी रहेगी। भाई-बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा।
कन्या - पारिवारिक जीवन में भी कुछ अशांति रह सकती है लेकिन कुछ मनचाही इच्छा के पूर्ण हो जाने से मन प्रसन्न होगा। संतान पक्ष से आपको मित्रवत व्यवहार करना होगा। इस सप्ताह बिजनेस पार्टनरशिप अथवा नौकरी में लाभ होने की संभावना है। विभिन्न माध्यमों से धन लाभ होगा और आपकी योजनाएं पूर्ण होंगी। इस अवधि में माता का स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रह सकता है।
तुला - नौकरी और व्यवसाय में सफलता के लिए अधिक मेहनत करें और किसी भी तरह के शार्टकट से बचने की कोशिश करें। कंपीटिटिव एग्जाम में सफलता मिलने की संभावना है। आपके भाई-बहनों को कुछ समस्या हो सकती है। आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी।सफलता मिलने से मन प्रसन्न रहेंगे। हालांकि पारिवारिक जीवन में कुछ अशांति का माहौल देखने को मिल सकता है। इस दौरान माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।
वृश्चिक - नेत्र से संबंधित पीड़ा भी संभव है। आपको किसी कारण से घर-परिवार से दूर भी जाना पड़ सकता है। संतान पक्ष के लिए अच्छा समय हैमन आध्यात्मिक क्रियाकलापों में लगेगा। खर्च थोड़े बढ़ सकते हैं हालांकि आमदनी भी अधिक होगी। संयमित भाषा और वाणी बोलें अन्यथा किसी से लड़ाई-झगड़ा हो सकता है। परिवार में समरसता बनाए रखें। इस सप्ताह प्रॉपर्टी से लाभ होने की संभावना है। ।
धनु- पारिवारिक जीवन सामान्य से बेहतर होगा, साथ ही कार्य क्षेत्र में भी अच्छे दिन देखने को मिलेंगे। संतान पक्ष से आपको सहयोग मिलेगा। अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखना होगा इसलिए खान-पान पर विशेष ध्यान दें। बेवजह किसी से न उलझे क्योंकि इस समय में आपका किसी से झगड़ा हो सकता है। इस अवधि में आप घर की साज-सज्जा पर खर्च कर सकते हैं अथवा कोई नया वाहन खरीदने का प्लान बना सकते हैं।
मकर - सेहत का ध्यान रखें अन्यथा हॉस्पिटलाइजेशन की नौबत तक आ सकती है। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा और उनकी मदद से आगे बढ़ेंगे। पारिवारिक जीवन बेहतर होगा और उन्हें सुखों की प्राप्ति होगी। जो लोग विदेश में रहते हैं वह अपना घर बनाने की दिशा में आगे बढ़ेंगे। इस अवधि में अनिद्रा अथवा नेत्र विकार या पैरों में दर्द की समस्या हो सकती है, साथ ही खर्चे भी बढ़ेंगे।
कुंभ - नौकरी-व्यवसाय में तरक्की मिलेगी। अपने वरिष्ठ अधिकारियों से विवाद करने से बचें। आमदनी में इस सप्ताह वृद्धि होगी और अनेक माध्यमों से धन लाभ होगा। आर्थिक उन्नति और यात्राओं के योग बन रहे हैं। पारिवारिक जीवन अच्छा बीतेगा। यदि ट्रेवल का काम करते हैं तो अधिक लाभ होगा। प्रॉपर्टी से फायदा होने की संभावना है अथवा लंबे समय से अटकी हुई प्रॉपर्टी बिकने अथवा किराए पर जाने से धन लाभ होगा।
मीन - माता जी का स्वास्थ्य कुछ खराब रह सकता है। वहीं पारिवारिक जीवन में भी कुछ अशांति का वातावरण रहने की संभावना है। हालांकि आपका मन प्रसन्नचित रहेगा। आध्यात्मिक गतिविधियों के साथ-साथ आप भौतिक सुख-सुविधाओं पर खर्च भी करेंगे। संतान का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।सप्ताह अच्छा रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में एक तरफ जहां आपके अधिकारों में वृद्धि होने की संभावना है, वहीं इसके लिए आपको अधिक मेहनत भी करनी पड़ेगी। ऑफिस में आपके विरुद्ध कोई षडयंत्र रच सकता है इसलिए विवादों से बचने की कोशिश करें।