कांग्रेस की चोर दरवाजे से जनादेश चुराने की पुरानी आदत - प्रधानमंत्री
   Date09-Dec-2019

f_1  H x W: 0 x 
हजारीबाग   9 दिसम्बर (वा)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक विधानसभा उपचुनाव परिणाम को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए आज कहा कि उसकी न केवल चोर दरवाजे से जनादेश चुराने की पुरानी आदत है, बल्कि वह अपने सहयोगियों का कठपुतली की तरह इस्तेमाल भी करती है, इसलिए अब जनता उसे सबक सिखा रही है।
भाजपा के नेता श्री मोदी ने बरही के रसोइधमना मैदान में आयोजित चुनावी जनसभा में अपने संबोधन में कहा कि कर्नाटक ने गद्दारों को बड़ी सजा दी है। चोर दरवाजे से जनादेश चुराने वालों को सबक सिखाया है। कांग्रेस गठबंधन का कभी पालन नहीं करती। वह अपने सहयोगियों का कठपुतली की तरह इस्तेमाल करती है। वह भ्रष्टाचार के लिए किसी भी हद तक जा सकती है। श्री मोदी ने झारखंड के लोगों से कर्नाटक से सबक लेने की नसीहत देते हुए कहा कि झारखंड की जनता अपने भविष्य के लिए कर्नाटक के परिणामों को याद रखते हुए उठापटक की राजनीति करने वाली कांग्रेस एवं उसके सहयोगियों के प्रत्याशियों को हराए। उन्होंने कहा कि कर्नाटक की जनता ने कांग्रेस को सबक सिखा दिया है और अब झारखंड की बारी है।
प्रधानमंत्री ने कहा- कर्नाटक उपचुनाव में भाजपा ने अधिकांश सीटें जीत ली हैं और कई पर आगे चल रही है। राजनीतिक स्थिरता और विकास के उद्देश्य से वोट करने के लिए मैं राज्य की जनता का धन्यवाद करता हूं। कुछ लोग कहते थे कि दक्षिण भारत में भाजपा का प्रभाव सीमित है, कर्नाटक के लोगों ने उपचुनाव में लोकतांत्रिक तरीके से उन्हें (कांग्रेस) हराकर सजा दी है। लोगों में जनादेश चुराने वालों के खिलाफ काफी आक्रोश है, इसलिए इस बार वैसी कई सीटें भाजपा के खाते में गई हैं, जिस पर पिछले 70 सालों से किसी और दल का कब्जा था। श्री मोदी ने कहा कि कर्नाटक की जनता ने भाजपा को जनादेश दिया था, लेकिन कांग्रेस और उसके सहयोगी जनादेश चुराकर सरकार बनाने में कामयाब रहे थेे। उन लोगों ने सरकार तो बनाई, लेकिन अपने-अपने स्वार्थ की सिद्धि के लिए पूरे एक साल तक लड़ते रहे। इस दौरान लोक कल्याण उनका एजेंडा ही नहीं रहा।