केन्द्र से मदद के नाम पर कमल नाथ सरकार द्वारा जनता को किया जा रहा गुमराह - भार्गव
   Date03-Dec-2019

qw4_1  H x W: 0
भोपाल द्य स्वदेश समाचार
मध्यप्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता गोपाल भार्गव ने राज्य में सत्तारूढ़ दल कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए आज कहा कि केन्द्र सरकार से मदद के नाम वह प्रदेश की जनता को लगातार गुमराह कर रही है।
श्री भार्गव ने यहां भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में पत्रकारों से चर्चा में यह बात कही। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा 'रुटीनÓ के तहत एक हजार करोड़ रुपए की राशि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एडीआरएफ) को दी गई है। इसमें एनडीआरएफ के खाते में अभी भी आठ से नौ हजार करोड़ रुपए बचे हैं, लेकिन राज्य की कांग्रेस सरकार द्वारा एक भी रुपए प्रदेश की जनता को राहत के नाम पर नहीं दिया गया।
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि इससे पहले भी प्रदेश में सूखा और अतिवृष्टि से प्रदेश के किसानों को नुकसान हुआ था। तब तत्कालीन भाजपा सरकार ने केन्द्र की मदद का इंतजार नहीं करते हुए प्रदेश की जनता को 32 हजार करोड़ रुपए की मदद पहुंचाई थी। उन्होंने कहा के इस मुद्दे को लेकर भाजपा विधानसभा और आम जनता के माध्यम से प्रदेश की कांग्रेस सरकार को जगाने का प्रयास करेगी।
वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के तत्कालीन अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों से वादा किया था कि सत्ता में आते ही दो लाख तक के कर्ज माफ करेंगे, नहीं तो मुख्यमंत्री बदल देंगे, लेकिन सालभर होने को आया है, प्रदेश के 25 प्रतिशत किसानों का भी ऋण माफ नहीं हुआ है और न ही मुख्यमंत्री बदला गया है। इस मौके पर भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्र और प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेन्द्र पराशर भी मौजूद रहे।