भाजपा सरकार ने अनुच्छेद 370 को चुटकी में समाप्त करके दिखाया
   Date02-Dec-2019

बोकारो ठ्ठ 1 दिसम्बर (वा)
रक्षा मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने भारत को अखंड बनाने दावा करते हुए आज कहा कि उनकी पार्टी की सरकार ने अन्य राज्यों के मुकाबले जम्मू-कश्मीर को विशेष अधिकार देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को चुटकी में समाप्त करके दिखाया है।
श्री सिंह ने यहां झारखंड में बोकारो जिले के बेरमो विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी योगेश्वर महतो बाटुल के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों का जम्मू-कश्मीर के प्रति नजरिया अलग था। वहां का झंडा अलग और संविधान अलग था। जनसंघ के संस्थापक श्यामाप्रसाद मुखर्जी ने 'एक संविधान, एक प्रधान और एक निशानÓ का नारा दिया। इसको ध्यान में रखते हुए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने चुटकी अनुच्छेद 370 को जम्मू-कश्मीर से समाप्त कर दिया। उन्होंने कहा कि आजाद भारत अब अखंड भारत हो गया है। भाजपा नेता ने कहा कि भारत ने पाकिस्तान को धूल चटाया है। उसकी धरती पर हमारी सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक किया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की धरती से बार-बार आतंकी हमले हो रहे हैं लेकिन हमारी सेना उसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है। श्री सिंह ने कहा, लोकसभा चुनाव के समय मैंने कहा था कि उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाएंगे।
कांग्रेस आरोप लगाती थी कि चुनाव आता है तो हम चुनावी वादे करने लग जाते हैं। अब भव्य राम मंदिर के निर्माण को कोई रोक नहीं सकता। जो कहा था वह कर दिखाया। भाजपा का यह चरित्र है।