पूनम के अर्धशतक से जीती भारतीय महिला टीम
   Date05-Nov-2019

नॉर्थ साउंड ठ्ठ 04 नवंबर (वार्ता)
पूनम राउत (77) के जबरदस्त अर्धशतक और गेंदबाज़ों के उपयोगी प्रदर्शन से भारतीय महिला टीम ने मेज़बान वेस्टइंडीज़ महिला क्रिकेट टीम को दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में 53 रन के अंतर से पराजित कर दिया।
भारत को पांच मैचों की सीरीज़ के पहले मुकाबले में एक रन से करीबी शिकस्त झेलनी पड़ी थी। भारतीय महिला टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 50 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 191 रन का बड़ा स्कोर बनाया। लक्ष्य का पीछा करते हुये विंडीज़ महिलाएं 47.2 ओवर में 138 रन ही बना सकीं। टीम की ओर से शर्मेन कैम्पबेल ने 39 रन का बड़ा स्कोर बनाया। भारतीय गेंदबाज़ों में राजेश्वरी गायकवाड़ ने 27 रन, पूनम यादव ने 26 रन और दीप्ति शर्मा ने 25 रन पर दो-दो विकेट निकाले। झूलन गोस्वामी ने 24 रन और शिखा पांडे ने 19 रन पर एक-एक विकेट निकाला। पहले वनडे में रोमांचक मोड़ पर एक रन से पराजित हुई भारतीय महिला टीम ने सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले गये दूसरे मुकाबले में हरफनमौला खेल दिखाते हुये 191 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। हालांकि उसकी शुरूआत अच्छी नहीं रही और प्रिया पूनिया(5) और जेमिमा रोड्रिग्ज(शून्य) दोनों के विकेट मात्र 17 रन पर गिर गये।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज़ की शुरूआत खराब रही और ओपनर स्टेसी किंग चौथे ओवर में आउट हो गयीं। विकेटकीपर शीमेन कैम्पबेल ने नताशा मैकलीन(15) के साथ 68 रन जोड़े। कप्तान स्टेफनी टेलर ने 20 रन बनाये और पूनम यादव का शिकार बन गयीं। मध्यक्रम की चार बल्लेबाज़ दहाई तक भी नहीं पहुंच सकीं। इसके बाद और कोई बल्लेबाज़ बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच सकीं। 34वें ओवर में टीम ने 100 रन बनाये और पूरी टीम 138 पर ढेर हो गयीं। पांच मैचों की सीरीज़ में अब भारत ने 1-1 की बराबरी हासिल कर ली है और तीसरे मैच में बुधवार को बढ़त के इरादे से उतरेंगी।