महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना में राजनीतिक गतिरोध के बीच बोले देवेन्द्र फडनवीस - जल्द बनेगी सरकार
   Date04-Nov-2019

नई दिल्ली द्य 3 नवम्बर (वा)
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने आश्वासन दिया है कि शिवसेना के साथ कुर्सी की खींचतान के बीच सरकार बनेगी और शिवसेना से गठबंधन के साथ ही बनेगी।
फडनवीस ने अकोला में बारिश के कारण खराब फसलों की समीक्षा के दौरान कहा कि सरकार को लेकर गतिरोध खत्म होगा और जल्दी ही सरकार बनेगी। दूसरी ओर शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा है कि सरकार को लेकर जो भी होना होगा, वह लोगों को जल्द ही मालूम हो जाएगा। महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर रोचक मोड़ पर मोड़ आते जा रहे हैं। इसी कड़ी में रविवार को राकांपा नेता अजित पवार ने कहा है कि उनके पास शिवसेना के संजय राउत का संदेश आया है। उन्होंने कहा कि हाल ही में संजय राउत की ओर से मुझे एक संदेश मिला। मैं एक मीटिंग में था तो जवाब नहीं दे सका। चुनाव के बाद ये पहली बार होगा,
जब उन्होंने मुझे संपर्क किया है। मैं उन्हें जल्दी ही कॉल करूंगा। इधर शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी भाजपा से केवल मुख्यमंत्री पद के मुद्दे पर ही बातचीत करेगी। गौरतलब है कि शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में कहा है कि अगर भाजपा के साथ उनकी सरकार नहीं बनती है तो वे क्षेत्रिय पार्टियों के साथ सरकार बनाएंगे। इस लेख में कहा गया कि जब भाजपा बहुमत साबित करने में असफल होगी, तब हम सेकंड लार्जेस्ट पार्टी के रूप में दावा पेश करेंगे।