कश्मीर में सेना में भर्ती के लिए उमड़े 40 हजार युवक
   Date04-Nov-2019

जम्मू द्य 3 नवम्बर (वा)
सेना में भर्ती होने के लिए कश्मीर में युवकों का उत्साह देखते ही बन रहा है और प्रदेश के तीन जिले में 40 हजार से अधिक युवकों ने सेना में भर्ती होने के आवेदन देकर अपने उत्साह का परिचय दिया है।
केन्द्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में चल रही सेना की भर्ती के लिए 40 हजार से अधिक युवकों ने पंजीयन कराया है। सेना में भर्ती के लिए पहले दिन रविवार को आयोजित रैली में करीब तीन हजार युवक शारीरिक परीक्षण में शामिल हुए। सेना की ओर से भर्ती के लिए सांबा के साथ-साथ जम्मूू और कठुआ जिलों में भी अभियान चलाया जा रहा है। तीन नवम्बर से 12 नवम्बर के बीच चलने वाले इस भर्ती रैली के सफल आयोजन में सेना का गुर्ज डिवीजन, जिला पुलिस और प्रशासन जुटा हुआ है। इसमें शामिल होने वाले युवाओं में भी सेना में भर्ती को लेकर खासा उत्साह है।
रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा- भर्ती रैली में युवाओं की बड़ी भीड़ शामिल हो रही है और तीनों जिलों में 44,000 युवा पंजीकृत किए गए हैं। उन्होंने कहा- भर्ती प्रक्रिया में पूरी पारदर्शिता है और कम्प्यूटराइज्ड हर चीज की निगरानी की जा रही है ताकि किसी को कोई अनुचित लाभ न हो। प्रवक्ता ने आगे कहा कि प्रतिभागियों को किसी भी दलाल को पैसा नहीं देना चाहिए, क्योंकि भर्ती प्रक्रिया में पूरी पारदर्शिता है और अंतिम चयन केवल शारीरिक, लिखित और चिकित्सा परीक्षणों के बाद किया जाना है।