मप्र में किसानों के २ लाख तक के ऋण माफ
   Date18-Dec-2018


भोपाल 17 दिसम्बर (वा)। वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ ने आज पार्टी अ


ध्यक्ष राहुल गांधी और दो पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, एच.डी. देवेगौड़़ा समेत संयुक्त संप्रग घटक दलों के कई शीर्ष नेताओं की मौजूदगी में मध्यप्रदेश के 18वें मुख्यमंंत्री के तौर पर पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। उधर मुख्यमंत्री कमलनाथ की ताजपोशी के फौरन बाद सरकार ने राष्ट्रीयकृत और सहकारी बैंकों में अल्पकालीन फसल ऋण के रूप में पात्र पाए किसानों के दो लाख रुपए तक के कर्जमाफी के आदेश जारी कर दिए।
ठ्ठ राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने श्री कमलनाथ को दोपहर करीब ढाई बजे राजधानी भोपाल के जंबूरी मैदान में आयोजित एक भव्य समारोह में मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ दिलाई।
ठ्ठ इस दौरान संप्रग घटक दलों के वरिष्ठ नेता एचडी देवेगौड़ा, फारुख अब्दुल्ला, शरद पवार, शरद यादव, चंद्रबाबू नायडू समेत एमके स्टालिन और तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे।
ठ्ठ भव्य समारोह में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, बाबूलाल गौर और कैलाश जोशी भी मंच पर उपस्थित रहे।
ठ्ठ राजस्थान के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी, पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू और पार्टी की उत्तरप्रदेश इकाई के अध्यक्ष राज बब्बर भी इस दौरान मौजूद रहे।
ठ्ठ प्रदेश कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पार्टी की चुनाव अभियान समिति प्रमुख ज्योतिरादित्य सिंधिया, वरिष्ठ नेता अजय सिंह समेत लाखों की संख्या में कार्यकर्ता भी समारोह में शामिल हुए।
ठ्ठ श्री कमलनाथ ने फिलहाल अकेले शपथ ग्रहण की। कुछ दिनों में उनके मंत्रिमंडल का गठन करने की संभावना है। राज्य में 15 साल बाद कांग्रेस ने सरकार में वापसी की है।