देश

पद्म पुरस्कार 2019: कुलदीप नैयर (मरणोपरांत), शंकर महादेवन, सहित 56 सम्मानित

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इस वर्ष के पद्म पुरस्कारों के लिए चुने गए 112 प्रेरक हस्तियों में से 56 को सोमवार को राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक विशेष कार्यक्रम में सम्मान प्रदान किया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सोमवार को दिवंगत पत्रकार कुलदीप नैयर को पद्म भूषण सम्मान से सम्मानित किया। उनकी पत्नी भारती नायर ने यह पुरस्कार लिया। इसके अलावा कबड्डी टीम के कप्तान अजय ठाकुर को पद्म श्री सम्मान दिया गया। वहीं, बजरंग पूनिया को भी पद्म श्री सम्मान दिया गया। जानेमाने म्यूजिक डायरेक्टर और गायक शंकर महादेवन ..

11 अप्रैल से शुरू होगा लोकतंत्र का महापर्व, 23 मई को आयेंगे नतीजे

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 का चुनावी बिगुल बज चुका है। चुनाव आयोग ने रविवार शाम हुई प्रेस कांफ्रेंस में स्पष्ट कर दिया कि देश में आम चुनाव सात चरणों में संपन्न होंगे। 19 मई को मतगणना के साथ ही देश में नई सरकार तय हो जाएगी। इसके साथ ही आयोग ने चुनावी आचार संहिता को लेकर भी महत्वपूर्ण निर्देश जारी किया है। इस बार सात चरणों में मतदान होंगे। ये तारीखें हैं- 11 अप्रैल, 18 अप्रैल, 23 अप्रैल, 29 अप्रैल, 6 मई, 12 मई और 19 मई। सातों चरण के मतदान के बाद 23 मई को मतगणना होगी। 22 राज्य राज्यों में एक चरण ..

सरकारी विज्ञापन बंद होने से तिलमिलाये अलगाववादियों के चहेते अखबार

पुलवामा हमले के बाद जम्मू कश्मीर सरकार ने उन अखबारों को सरकारी विज्ञापन न देने का फैसला किया, जोकि अलगाववादियों औऱ आतंकवादियों का पक्ष धडल्ले से छापते हैं। इनमें ग्रेटर कश्मीर और कश्मीर रीडर, कश्मीर घाटी के 2 बड़े अखबार हैं। सरकार के इस फैसले से इन अखबारों की करोड़ों की आमदनी बंद हो गयी है। इससे घबराये द कश्मीर एडिटर्स गिल्ड ने सरकार के इस फैसले का विरोध जताया जिस कड़ी में कईं कश्मीरी अखबारों ने आज अपने पहले पेज को खाली छोड़ कर विरोध जताया। दरअसल अब दूसरे अखबारों को भी ड़र है कि उनके विज्ञापन ..

बज गया लोकसभा चुनाव का बिगुल

देशभर में आदर्श आचार संहिता हुई लागू लोकसभा चुनाव 11 अप्रैल से 19 मई तक। सत्रहवीं लोकसभा की 543 सीटों के लिए चुनाव 11 अप्रैल से 19 मई के बीच सात चरणों में होंगे और मतगणना 23 मई को की जाएगी। आंध्रप्रदेश, ओडिशा, अरुणाचलप्रदेश और सिक्किम की विधानसभाओं के चुनाव भी लोकसभा चुनाव के साथ होंगे। मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा ने रविवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की और इसके साथ ही देशभर में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई। इस बार चुनाव में इस्तेमाल होने वाली सभी इले..

पिछली सारकारों ने आतंकवादी हमलों का नहीं दिया माकूल जवाब - मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 26/11 के मुंबई आतंकवादी हमले का मुंहतोड़ जवाब नहीं देने के लिए तत्कालीन संयुक्त प्रगतिशील गठबंध सरकार की कड़ी आयोचना करते हुए शनिवार को कहा कि उस हमले का उसी समय माकूल जवाब दिया जाता तो 'आतंकवाद का नासूर इतना बड़ा नहीं होता।..